fbpx

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह के लिए अमेरिका में जबरदस्त उत्साह, वॉशिंगटन मॉन्यूमेंट में 2500 लोगों ने किया पंजीकरण

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह के लिए अमेरिका में जबरदस्त उत्साह है अमेरिका के वॉशिंगटन मॉन्यूमेंट  में 16 जून, रविवार को एक नया रिकॉर्ड कायम होगा जब यहां 2500 ये अधिक लोग एकत्र होकर पांचवां  अंतरराष्ट्रीय योग दिवस  मनाएंगे.

वॉशिंगटन मॉन्यूमेंट  में तीसरी बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया जा रहा है. यह वॉशिंगटन में किसी नि:शुल्क योग समारोह में भाग लेने वालों की सर्वाधिक संख्या होगी. यहां 16 जून को आयोजित होने वाले समारोह के लिए 2500 से अधिक लोगों ने पंजीकरण कराया है.

भारत की ओर से 11 दिसंबर 2014 को प्रस्ताव पेश किए जाने के बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा ने हर साल 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाए जाने की घोषणा की थी.

अमेरिका में भारत के राजदूत हर्ष वर्धन श्रृंगला ने कहा  हमें 16 जून, रविवार को वॉशिंगटन मॉन्यूमेंट  में पांचवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने के हमारे अनुरोध पर जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. इस समारोह के लिए 2500 से अधिक पंजीकरण हो चुके हैं. इस समारोह का आयोजन भारतीय दूतावास 20 से अधिक संगठनों के साथ मिलकर कर रहा है.

इस समारोह में सभी देशों के राजदूतों और संयुक्त राष्ट्र के सभी प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है. इस समारोह में अमेरिकी सरकार और कांग्रेस के भी कई प्रतिनिधियों के भाग लेने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *