fbpx

योगी सरकार का एक्शन शुरू: एक उपद्रवी पर ठोंका 1 लाख 72000 जुर्माना, सील कर दी कपड़े की दुकान

नागरिकता संसोधन कानून के विरोध में उत्तर प्रदेश में उत्पात मचा रहे उपद्रवियों के खिलाफ योगी आदित्यनाथ सरकार ने कड़ा एक्शन लेना शुरू कर दिया है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है की एक उपद्रवी पर कार्रवाई करते हुए यूपी पुलिस ने 1 लाख 72 हजार का जुर्माना लगाया है। इस जुर्माने को भरने के लिए उपद्रवी के पास एक हफ्ते का समय है।

बता दें की गुरुवार को उत्तर प्रदेश के लखनऊ सहित कई प्रमुख शहरों में हुई हिंसा के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि जो सरकारी संपत्ति जला रहे हैं। अन्य वाहनों में आग लगा रहे हैं उन्ही से जुर्माना वसूला जाएगा। उनकी संपत्ति नीलाम की जाएगी। इसके बाद भी उपद्रवी नहो मानें और शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुआ। वाहनों को आग के हवाले किया गया। एक पुलिस चौकी में आग लगाईं गई। लेकिन ऐसी उपद्रवियों के खिलाफ अब योगी सरकार ने जुर्माना ठोंको अभियान शुरू कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, एक उपद्रवी को चिन्हित कर योगी सरकार ने उस पर 1 लाख 72 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। लखनऊ के डालीगंज में इस उपद्रवी की एक दुकान है जिसे तहसीलदार ने सील कर दिया है। अगर यह उपद्रवी 1 सप्ताह के अंदर जुर्माने की राशि नहीं कराता है तो सरकार इसकी कपड़े की दुकान को बेंचकर अपना जुर्माना वसूल लेगी। इसके अलावा यूपी पुलिस ने लगभग 200 दंगाइयों को हिरासत में भी लिया है।