fbpx

पीएम मोदी और शाह ने फिर सबको किया चकित कोटा से बीजेपी सांसद ओम बिरला बने लोकसभा स्पीकर

प्रधानमंत्री मोदी हमेशा अपने निर्णयों से सबको चकित करते आये हैं इस बार भी लोकसभा स्पीकर के मामले में भी उन्होंने सबको आश्चर्य में डाल दिया .बीजेपी के दो बार के सांसद ओम बिरला को  लोकसभा स्पीकर (लोकसभा अध्यक्ष) बनाया गया है । राजस्थान में कोटा-बूंदी संसदीय सीट से जीतने वाले ओम बिरला के लोकसभा स्पीकर चुने जाने पर पीएम मोदी ने जमकर उनकी तारीफ की ।

पीएम मोदी ने कहा कि हम सबके लिए गर्व का विषय है कि स्पीकर पद पर आज हम ऐसे व्यक्ति का अनुमोदन कर रहे हैं, जिन्होंने छात्र राजनीति से ही जीवन का सर्वाधिक उत्तम समय, बिना किसी ब्रेक के समाज की किसी न किसी गतिविधि में व्यतीत किया है।उन्होंने कहा कि शिक्षा का काशी कहे जाने वाला राजस्थान के कोटा का परिवर्तन, जिसके योगदान से हुआ है वो नाम है ओम बिरला जी। समाज जीवन में कहीं भी पीड़ा उनको नजर आई तो पहले बिरला जी पहले पहुंचने वाले व्यक्तियों में से रहे। ओम बिरला जी की पूरी कार्यशैली समाज सेवा से जुड़ी रही है। बिरला हमें प्रेरित करेंगे। मुझे विश्वास है कि बिरला अपने काम को उत्तम तरीके से कर पाएंगे। बिरला जी बहुत विनम्र और शालीन हैं, मुझे कभी-कभी डर लगता है कि कोई उनकी विनम्रता और शालीनता का कभी दुर्पुयोग न कर दे।

साल 2014 के आम चुनाव में पार्टी ने बिरला को कोटा सीट से लोकसभा प्रत्याशी बनाया और उन्होंने जीत दर्ज की। साल 2019 के आम चुनाव में बिरला ने कांग्रेस के रामनारायण मीणा को 2,79,677 मतों से हराया। दस्तावेजों के अनुसार, बिरला का जन्म 23 नवंबर 1962 को हुआ. उनके पिता श्रीकृष्ण बिरला सरकारी सेवा में थे जबकि मां शकुंतला गृहिणी थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.